झारखंड

डीपीएस में विद्यार्थियों के लिए हुआ ‘‘फ्रेशर्स पार्टी’’ का आयोजन

आत्मविश्वास की बदौलत कठिन चुनौतियों का सामना करना संभव : डॉ हेमलता

dps bokaroबोकारो: दिल्ली पब्लिक स्कूल में 11वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के स्वागत में 12वीं के विद्यार्थियों द्वारा फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन किया गया। विद्यालय के अश्वघोष कला भवन में आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ तालियों की गड़गराहट के बीच विद्यालय की निदेशक व प्राचार्या डॉ हेमलता एस मोहन के स्वागत के साथ हुआ। विद्यार्थियों ने उनका स्वागत विद्यालय के मोटो-‘गो ग्रीन’ की अवधारणा के अनुरुप पौधा भेंट कर किया।
इस मौके पर विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए व अपनी प्रतिभा की बदौलत विद्यालय का नाम रोशन करने का संकल्प लिया। विद्यार्थियों ने एकल गीत, समूह गीत, नृत्य व वाद्ययंत्रों पर अपनी प्रस्तुतियों से सबको आनंदित किया। 12वीं के विद्यार्थियों ने 11वीं के विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए विद्यालय के गौरव व इतिहास की जानकारी दी वहीं दूसरी ओर नये विद्यार्थियों ने अनुशासन, सद्भाव, सीनियर विद्यार्थियों का सम्मान व गुरु-शिष्य रिश्ते को अटूट रखते हुए मेहनत की बदौलत बेहतर उपलब्धि हासिल करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीपीएस बोकारो की निदेशक व प्राचार्या डॉ हेमलता एस मोहन ने कहा कि 11वीं के विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए कहा कि यहां विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर बल दिया जाता है। उन्होंने जीवन में आगे बढ़ने के लिए आत्मविश्वास की अहमियत बताते हुए कहा कि आत्मविश्वास की बदौलत हम कठिन से कठिन चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की सराहना की।
मंच संचालन कक्षा 11वीं के छात्र तरुण वर्मा, अदिति प्रियदर्शी, आदित्य विनावी, खुशी, समृद्ध व कुमारी स्वास्तिका ने किया। इस अवसर पर उपप्राचार्य प्रवीण कुमार शर्मा, हेडमिस्ट्रेस डॉ मनीषा तिवारी, हेडमास्टर अंजनी भूषण सहित अन्य शिक्षक व काफी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker