झारखंड

डीपीएस प्राइमरी इकाई के 607 विद्यार्थियों को ‘‘ऑल राउंड एचीवर्स अवॉर्ड’’

सफलता के लिए स्वाध्याय एवं अच्छा श्रोता बनना जरूरी : डॉ रमण झा

बोकारो: दिल्ली पब्लिक स्कूल की प्राईमरी इकाई में सत्र 2017-18 के लिए कक्षा 2 से 5 तक के कुल 607 विद्यार्थियों को ऑल राउंड एचीवर्स अवॉर्ड प्रदान किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि एमिटी यूनिवर्सिटी, रांची के वाइस चांसलर डॉ रमण कुमार झा ने बच्चों को एचीवर्स बैज व प्रमाण-पत्र प्रदान किया।

मुख्य अतिथि डॉ झा ने अपने संबोधन में डीपीएस बोकारो की उपलब्धियों की सराहना करते हुए कहा कि इस विद्यालय का नाम पूरे देश में गौरव के साथ लिया जाता है। यहां के बच्चे न केवल पढ़ाई के क्षेत्र में बल्कि सांस्कृतिक, खेल-कूद व अन्य गतिविधियों में भी उम्दा प्रदर्शन कर बोकारो व राज्य का मान बढ़ा रहे हैं। यहां बच्चों के सर्वांगीण विकास पर बल दिया जाता है जो बहुत महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने बच्चों को अच्छा श्रोता बनने, अच्छी-अच्छी किताबें पढ़ने व अच्छे लोगों से प्रेरणा ग्रहण कर सफल इंसान बनने के लिए प्रेरित किया। डॉ झा ने पुरस्कार प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों की अधिकाधिक संख्या पर प्रसन्नता जताते हुए उन्हें बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी।

विद्यालय की निदेशक व प्राचार्या डॉ हेमलता एस मोहन ने अपने संबोधन में ऑल राउंड एचीवर्स अवॉर्ड प्राप्त करनेवाले विद्यार्थियों को बधाई दी साथ ही बच्चों के बेहतर परफॉरमेंस में योगदान हेतु शिक्षकों की प्रशंसा की। उन्होंने बच्चों से कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर उस दिशा में आगे बढ़ें तो सफलता जरूर मिलेगी।

प्रारंभ में स्वागत भाषण करते हुए डीपीएस प्राइमरी इकाई की इंचार्ज सह उपप्राचार्या पी शैलजा जयकुमार ने कहा कि डीपीएस बोकारो बच्चों के सर्वांगीण विकास के प्रति प्रतिबद्ध है। ऑल राउंड एचीवर्स अवॉर्ड उन बच्चों को दिया जाता है, जो न केवल पढ़ाई में बल्कि खेल-कूद, सांस्कृतिक व सामाजिक गतिविधियों में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। बच्चों ने स्वागत गीत व स्कूल गीत ‘आया है नया सवेरा, ज्ञान का जहां बसेरा..’ की सुमधुर प्रस्तुति व रचनात्मकता से ओत-प्रोत समूह नृत्य की मनोहारी प्रस्तुति से सबका मन जीत लिया। मंच संचालन शिक्षिका ममता त्रिपाठी तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाध्यापिका व गतिविधि प्रभारी सुनीता भारद्वाज ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान से हुआ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker